सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा

क्या आप भी अपने सफेद बालों से परेशान हैं और सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो अब आपको बिल्कुल भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

जी हां, यहां हम आपको सफेद बालों को 7 दिन में जीवन भर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा बता रहे हैं. जो कि करोड़ों में एक नुस्खा है। आजकल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगते हैं। यह एक बहुत बड़ी समस्या है।

लोग सफेद बालों को काला करने के लिए तरह-तरह के उपाय आजमा लेते हैं, लेकिन फिर भी उनकी यह समस्या दूर नहीं होती है। परंतु यहां बताए गए इस उपाय के द्वारा आपके सफेद बाल हमेशा हमेशा के लिए काले हो जाएंगे।

अतः हमेशा के लिए अपने सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए यहां बताई गई बातों को ध्यान से पढ़ें। यहां हम आपको सफेद बालों को 7 दिन में जीवन भर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलू नुस्खा- करोड़ों में एक नुस्खा बता रहे हैं। आइये जानते हैं Safed Balo Ko Kala Karne Ka Upay

Table of Contents

सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा

यहां हम आपको जो उपाय बता रहे हैं इसे आप आसानी से अपने घर पर ही कर सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा सामान भी नहीं चाहिए। न ही इस उपाय का कोई साइड इफेक्ट होता है। आइए जानते हैं इस बेहतरीन उपाय को, जिससे कि आप अपने‌ सफेद बालों से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

चमत्कारी घरेलु नुस्खा- करोड़ो में एक नुस्खा

सफेद बालों को 7 दिन में काला करने के लिए सबसे पहले आपको इस नुस्खे की सामग्री एकत्रित करनी है जो कि संभवतः आपके घर पर पहले से ही होगी। इसके लिए आपको निम्न सामग्री चाहिए।

  • 2 क्लीनिक + शैम्पू पैकेट
  • एक नींबू
  • नारियल का तेल

प्रयोग विधि- सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा

क्लीनिक प्लस बालों के लिए बहुत ही बेहतरीन शैंपू हैं। आपको एक कटोरी में दो क्लीनिक+ शैंपू के पैकेट को निकालना है। इसमें नींबू का रस मिलाना है और उसके बाद नारियल का तेल भी Mix करें। इन सब को अच्छे से मिला लें.

अब आपको सबसे पहले बालों को धोना है और अपने बालों को गिला कर देना है। इसके बाद इस पेस्ट को अपने बालों पर खूब अच्छे से लगाएं। लगभग 5 मिनट तक इसको अपने बालों की जड़ों तक अच्छे से लगाएं। उसके बाद 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। उसके बाद अपने बालों को अच्छे से धो लें।

इस उपाय को 7 दिन में कम से कम 3 बार जरूर करें। आपको बहुत ही अद्भुत चौंकाने वाले परिणाम देखने को मिलेंगे। यह सफेद बालों को 7 दिन में जीवन भर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा करोड़ों में एक नुस्खा है। इससे सफेद बाल काले तो होते ही हैं और इसके साथ ही बालों में मजबूती भी आती है।

अभी रुकिए, यहां हम आपको सफेद बालों को काला करने का इससे भी जबरदस्त और कारगर चमत्कार नुस्खा बता रहे हैं।

इन्हें भी देखें-

खूनी बवासीर का जड से इलाज
सफेद बालों को काला करने की सबसे असरदार होम्योपैथी दवा

सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा – 2

अब हम आपको सफेद बालों को हमेशा हमेशा के लिए काला करने का सबसे चमत्कारी दूसरा कारगर घरेलू नुस्खा बता रहे हैं। यह आजमाया हुआ नुस्खा है.

सफेद बालों को हमेशा हमेशा के लिए काला बनाए रखने के लिए यह नुस्खा काफी कारगर है। इसके लिए कोई खास सामग्री की जरूरत भी नहीं है. आइए जानते हैं इस नुस्खे के बारे में। इस नुस्खे के लिए निम्न सामग्री चाहिए.

  • मेहंदी का पाउडर
  • बादाम का तेल

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको एक बर्तन में मेहंदी का पाउडर डालना है और पानी के साथ उसको अच्छे से मिला लेना है।

इसको थोड़ी देर हल्की आंच पर गैस में गर्म कर लीजिए। थोड़ी देर बाद इसमें बादाम का तेल डालें और इसको अच्छे से मिलाएं। इसको अच्छे से तैयार करने के बाद ठंडा करने के लिए छोड़ दें।

जब यह ठंडा हो जाए तो इसको अपने बालों पर लगाएं। बालों पर लगाने के बाद बालों को सूखने के लिए छोड़ दें। जब बाल पूरी तरह से सूख जाएं तो उसके बाद अपने बालों को अच्छे से धो लें।

आप देखेंगे कि आपके बाल बहुत ही तेजी से काले हो रहे हैं। इस नुस्खे की खासियत यह है कि बाल हमेशा हमेशा के लिए काले बने रहते हैं फिर आपको बार-बार यह नुस्खा नहीं करना पड़ता है।

बस पहली एक दो बार इस नुस्खे को कर लीजिए। यह सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा है।

इन्हें भी देखें-

नींद ना आना (अनिद्रा) रोग के जबरदस्त घरेलू उपाय
सिर की नसों में दर्द क्यों होता है- कारण, लक्षण व असरदार उपाय
बवासीर के मस्से खत्म करने के उपाय
बार-बार पेशाब आने का उपचार
पेट की गैस को जड़ से खत्म करें- उपचार
ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने रामबाण नुस्खे

सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलू नुस्खे ll करोड़ो में एक नुस्खा

आजकल क‌ई लोग अपने सफेद बालों से परेशान होकर बालों पर Hair Color करवा लेते हैं. इसका सबसे बड़ा साइड इफेक्ट यह है कि बाल कमजोर हो जाते हैं लेकिन यहां हम आपको सफेद बालों को हमेशा के लिए काला करने के चमत्कारी घरेलु नुस्खे बता रहे हैं।

यह सभी कारगर एवं चमत्कारी तो हैं ही साथ ही इनका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। यहां एक से बढ़कर एक कारगर नुस्खा है। आइए जानते हैं।

नुस्खा नंबर 1. भृंगराज और अश्वगंधा

सफेद बालों के लिए भृंगराज काफी चर्चित है। इस नुस्खे को करने के लिए हमको भृंगराज एवं अश्वगंधा चाहिए। इन दोनों का पेस्ट बना लीजिए। इसमें नारियल का तेल भी मिला लीजिए।

तत्पश्चात इसको अपने बालों की जड़ों में अच्छे से लगा लीजिए। लगभग डेढ़ घंटे तक छोड़ दें और उसके बाद अपने बालों को धो लें। यह नुस्खा किसी चमत्कार से कम नहीं है। यह सफेद बालों को तेजी से काला करता है और हमेशा सफेद बालों को काले बनाए रखता है।

नुस्खा नंबर 2. दही का इस्तेमाल

सफेद बालों को काला करने के लिए दही भी काफी कारगर है। एक कटोरी दही में एक कटोरी मेहंदी मिलाकर दोनों को अच्छे से मिला लीजिए। इसको अपने बालों पर जड़ तक लगाएं। कुछ देर रहने के बाद अपने बालों को धो लें। यह सफेद बालों को काला करने का अनोखा नुस्खा (उपाय) है।

सफेद-बालों-को-काला-करने-का-नुस्खा-दही

नुस्खा नंबर 3. आंवला

आंवला सफेद बालों के लिए बहुत प्रसिद्ध है। यदि आप सफेद बालों से परेशान हैं तो आंवले के पाउडर का इस्तेमाल आपके लिए बहुत ज्यादा कारगर है। नारियल के तेल में आंवले का पाउडर मिला लें। इसको थोड़ी देर उबाल दें।

ठंडा होने के बाद इस तेल से अपने बालों की ढंग से मसाज करें। यह Safed Balo को Kala करने का जबरदस्त उपाय है।
रोजाना आंवले का जूस पीने से भी धीरे धीरे सफेद बाल काले होने लगते हैं।

नुस्खा नंबर 4. कढी पत्ता

कढी का पत्ता बालों को काला करने के लिए काफी प्रभावी तरीका है। जब आप नहाएं तो नहाने वाली बाल्टी में खूब सारे कढी के पत्ते डाल दें। ध्यान रहे इसको नहाने से दो घंटे पहले डाल दें। उसके बाद इस पानी से अपना सिर अच्छे से धोएं। यह बहुत चमत्कारिक नुस्खा है। हां यह प्रक्रिया आपको कुछ समय तक रोज करनी है।

नारियल के तेल में कढी पत्तों को उबालकर बने हुए पेस्ट को बालों पर लगाने से भी सफेद बाल काले होने लगते हैं।

नुस्खा नंबर 5. नींबू का रस

नींबू बालों की मजबूती व सफेद बालों को काला करने के लिए एक विशेष औषधि है। जब भी आप स्नान करें तो आंवले के पाउडर में नींबू का रस मिला लें। इस पेस्ट से अपने बालों की ढंग से मसाज करें। यह सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा है।

इन्हें भी देखें-

सफेद बालों को काला करने वाला तेल

यदि आपके बाल सफेद हैं तो आपको अपने बालों पर लगाए जाने वाले तेल का विशेष ध्यान रखना चाहिए। बार-बार तेल को न बदलें यानि कभी कोई तेल, कभी कोई अन्य तेल न लगाएं। इससे बाल सफेद होते हैं। एक ही तेल का इस्तेमाल करें।

तुरंत बाल काला करने का उपाय / सफेद बालों का रामबाण इलाज

बालों को काला करने के लिए ऊपर बहुत सारे रामबाण उपाय बताए गये हैं। ये सभी आयुर्वेदिक व घरेलू नुस्खे हैं।

सफेद बालों को जड़ से काला करने के लिए क्या लगाएं?

सफेद बालों को जीबनभर के लिए काला करना चाहते हैं तो उपरोक्त बताए गये नुस्खों में से किसी भी नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं। भृंगराज का तेल लगाने से भी सफेद बाल धीरे धीरे जड़ से काले होने लगते हैं।

प्रिय दर्शकों, आज यहाँ हेल्थनीड वेबसाइट पर सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा के बारें में बताया गया।

इसके अलावा सफेद बालों को काला करने की आयुर्वेदिक दवा, सफेद बालों को काला करने वाला तेल, तुरंत बाल काला करने का उपाय, सफेद बालों का रामबाण इलाज इत्यादि सफेद बालों के इलाज से जुड़ी बहुत ही उपयोगी जानकारी प्रदान की है।

ब्यूटी टिप्स, स्किन केयर, सफेद बाल इत्यादि से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी या सहायता के लिए इस वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जाएं।

Youtube Channel Image
Earn Money घर बैठे पैसे कमाएं
    Click Here